Canadian injured in Seoul Halloween stampede that killed more than 150

Canadian injured in Seoul Halloween

Canadian injured in Seoul Halloween
Canadian injured in Seoul Halloween

सियोल के लोग हैलोवीन भगदड़ से जूझ रहे हैं, जिसमें शनिवार को 150 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी और 130 से अधिक लोग घायल हो गए थे। अब, हम जानते हैं कि बाद वाले समूह में कम से कम एक कनाडाई था।

स्थानीय समयानुसार रात करीब 10:15 बजे भीड़भाड़ के कारण हुई भगदड़ से हैलोवीन उत्सव बाधित हो गया। बचे लोगों और दर्शकों ने संवाददाताओं को बताया कि यह इलाका पार्टी में जाने वाले युवा लोगों से पूरी तरह भरा हुआ था – सामान्य से कहीं अधिक।

भीड़भाड़ आंशिक रूप से COVID-19 प्रतिबंधों में ढील के कारण हो सकती है, जिससे लोग वर्षों बाद बड़ी संख्या में प्रमुख सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल हो सकते हैं।

उपस्थित लोगों में से अधिकांश अपनी किशोरावस्था और बिसवां दशा में दक्षिण कोरियाई थे, लेकिन भीड़ में अन्य देशों के लोग भी थे। कम से कम 22 विदेशी मारे गए, स्थानीय अधिकारी कहा संवाददाताओं से।

डेली हाइव ने ग्लोबल अफेयर्स कनाडा से संपर्क किया, जिन्होंने पुष्टि की कि “बड़े पैमाने पर हताहत की घटना में एक कनाडाई घायल हो गया था।”

उनकी चोटों की गंभीरता का खुलासा केंद्र सरकार ने नहीं किया है। ग्लोबल अफेयर्स के प्रवक्ता शार्लोट मैकलियोड ने कहा कि पीड़ित की गोपनीयता की रक्षा के लिए किसी भी पहचान के विवरण को सार्वजनिक ज्ञान से बाहर रखा गया है।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल के मुताबिक, पूरा देश शोक के दौर से गुजर रहा है.

घटना के कुछ घंटे बाद, प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा के लोगों की ओर से शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “मैं इस त्रासदी से प्रभावित सभी लोगों के बारे में सोच रहा हूं और घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं।”

ग्लोबल अफेयर्स दक्षिण कोरिया में कनाडा के नागरिकों से अपने प्रियजनों से संपर्क करने और उन्हें आश्वस्त करने का आग्रह कर रहा है, भले ही वे इस घटना से प्रभावित न हुए हों।

Leave a Comment