डिज़्नी ने हायरिंग पर रोक लगाने और नौकरियों में कटौती करने की योजना बनाई है, मेमो शो

डिज़्नी ने हायरिंग पर रोक- (डीआईएस) डिज्नी को स्थानांतरित करने का प्रयास करते हुए कुछ नौकरियों को काम पर रखने और नौकरियों में कटौती करने की योजना बना रहा है

(डीआईएस)+ शुक्रवार को रॉयटर्स द्वारा देखे गए एक ज्ञापन के अनुसार, आर्थिक अनिश्चितता की पृष्ठभूमि के खिलाफ लाभप्रदता के लिए स्ट्रीमिंग सेवा।

मुख्य कार्यकारी बॉब चापेक ने डिज्नी के नेताओं को मेमो भेजा, यह कहते हुए कि कंपनी एक लक्षित हायरिंग फ्रीज की स्थापना कर रही है और “कुछ छोटे कर्मचारियों की कटौती” की उम्मीद करती है क्योंकि यह लागत का प्रबंधन करती है।

चापेक ने मेमो में लिखा है, “जबकि कुछ व्यापक आर्थिक कारक हमारे नियंत्रण से बाहर हैं, इन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए हम सभी को उन चीजों को प्रबंधित करने के लिए अपना हिस्सा जारी रखना होगा जिन्हें हम नियंत्रित कर सकते हैं – विशेष रूप से, हमारी लागत।”

डिज़्नी ने हायरिंग पर रोक

डिज़नी ने मंगलवार को तिमाही आय के लिए वॉल स्ट्रीट के अनुमानों को याद करने के बाद यह कदम उठाया क्योंकि मनोरंजन की दिग्गज कंपनी ने स्ट्रीमिंग वीडियो में अपने धक्का से अधिक नुकसान उठाया, जिसे वह अपने प्रत्यक्ष-से-उपभोक्ता (डीटीसी) व्यवसाय के रूप में संदर्भित करता है। नतीजों के बाद बुधवार को कंपनी के शेयरों में 13% से ज्यादा की गिरावट आई।

डिज्नी ने कहा है तेजी से बढ़ती सेवा अपनी वित्तीय चौथी तिमाही में 12 मिलियन ग्राहक जोड़े लेकिन लगभग 1.5 बिलियन डॉलर के परिचालन घाटे की सूचना दी. कंपनी ने कहा कि डिज़नी + वित्तीय वर्ष 2024 में लाभदायक हो जाएगा, जिसमें घाटा तिमाही में चरम पर होगा।

स्ट्रीमिंग सेवा मूल श्रृंखला के लिए जानी जाती है, जिसमें “स्टार वार्स” प्रविष्टियाँ “द मंडलोरियन,” “एंडोर” और “ओबी-वान केनोबी,” मार्वल प्रविष्टियाँ “वांडाविज़न,” “हॉकी” और “शी-हल्क: अटॉर्नी एट लॉ” शामिल हैं। , “और डिज्नी, पिक्सर, मार्वल और” स्टार वार्स “फिल्मों के लिए सामग्री केंद्र।

वॉल स्ट्रीट के विश्लेषकों ने डिज्नी की बढ़ती स्ट्रीमिंग लागत के बारे में चिंता व्यक्त की। MoffettNathanson के विश्लेषक माइकल नाथनसन ने इस सप्ताह एक नोट में देखा कि “कंपनी को यह साबित करना होगा कि DTC के लिए उनकी धुरी उस निवेश मूल्य के लायक होगी जो वर्तमान में भुगतान किया जा रहा है।”

कॉरपोरेट अमेरिका आर्थिक मंदी से निपटने के लिए अपने कर्मचारी आधार में भारी कटौती कर रहा है। मेटा ने कहा कि इस सप्ताह वह लागत पर लगाम लगाने के लिए 11,000 से अधिक नौकरियों, या अपने कर्मचारियों की संख्या में 13% की कटौती करेगा।

डिज़नी के स्टूडियो साथियों में से एक, वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी, ने छंटनी सहित नाटकीय लागत-कटौती के प्रयास किए हैं, क्योंकि हाल ही में विलय की गई कंपनी अपने सामग्री संचालन का पुनर्गठन करती है।

चापेक ने कहा कि डिज्नी ने मुख्य वित्तीय अधिकारी क्रिस्टीन मैकार्थी और जनरल काउंसल होरासियो गुटिरेज़ सहित एक टास्क फोर्स की स्थापना की है, ताकि उन्हें “महत्वपूर्ण बड़े चित्र निर्णय” लेने में मदद मिल सके।

कंपनी ने पहले से ही सामग्री और विपणन खर्च को देखना शुरू कर दिया है, लेकिन चापेक ने कहा कि कटौती गुणवत्ता का त्याग नहीं करेगी। चापेक ने लिखा है कि भर्ती महत्वपूर्ण पदों के एक छोटे उपसमुच्चय तक सीमित होगी, और कुछ कर्मचारियों की कटौती का अनुमान है क्योंकि कंपनी खुद को और अधिक लागत प्रभावी बनाने की कोशिश कर रही है।

चापेक ने कहा कि व्यापार यात्रा सीमित होगी और यात्राओं के लिए अग्रिम स्वीकृति की आवश्यकता होगी, या जितना संभव हो सके आयोजित किया जाएगा।

“हमारा परिवर्तन यह सुनिश्चित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि हम न केवल आज, बल्कि भविष्य में भी अच्छी तरह से विकसित हों,” चापेक ने लिखा।

मेमो को सबसे पहले सीएनबीसी ने रिपोर्ट किया था।

Leave a Comment