google.com, pub-9925980778322470, DIRECT, f08c47fec0942fa0

CFTC Chair Calls for International Coordination Between Regulators for Crypto Industry

यूएस कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (CFTC) के प्रमुख का कहना है कि दुनिया भर के वित्तीय नियामकों को क्रिप्टो उद्योग की प्रभावी निगरानी के लिए समन्वय करना चाहिए।

CNBC के साथ एक नए साक्षात्कार में, CFTC के अध्यक्ष रोस्टिन बेहनम कॉल ग्राहकों की सुरक्षा और क्रिप्टो स्पेस में बाजार की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए वित्तीय नियामकों के बीच अंतर्राष्ट्रीय समन्वय के लिए।

“यह एक बड़ा मुद्दा है। गैरी [Gensler, the U.S. Securities and Exchange Commission (SEC) chairman], और मैं अन्य न्यायालयों के साथ कई बहुपक्षीय संगठनों में भाग लेता हूं और अभी कई वर्षों से क्रिप्टो और क्रिप्टो विनियमन एक उच्च प्राथमिकता रही है। आप सही कह रहे हैं, तकनीक की सीमाहीन प्रकृति इसे पारंपरिक वित्तीय बाजारों की तुलना में और भी कठिन बना देती है, चाहे वह प्रतिभूतियों की तरफ हो या डेरिवेटिव की तरफ।

निश्चित रूप से स्वैप बाजार प्रकृति में बहुत ही अंतरराष्ट्रीय हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय नियामकों के बीच समन्वय होना चाहिए। अंततः, हालांकि, अमेरिका के भीतर एक नियामक संरचना होने के नाते, जो मुझे लगता है कि प्राथमिकता होनी चाहिए, फिर इन जारीकर्ताओं, इन एक्सचेंजों को अमेरिकी ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करने के लिए नागरिक पक्ष और आपराधिक पक्ष दोनों पर कानून द्वारा रोका जाएगा। ”

FTX एक्सचेंज के पतन के बाद Behnam और अन्य अमेरिकी नियामकों को सवालों का सामना करना पड़ रहा है, और CFTC अध्यक्ष का कहना है कि यह घटना अधिकारियों को सुरक्षा और कमोडिटी के बीच अंतर को परिभाषित करने में मदद कर सकती है, जो क्रिप्टो विनियमन पर एक पुराना मुद्दा है।

“मुद्दा जो वास्तव में प्रतिध्वनित हुआ, और हमने इस बारे में पिछली बार जब मैं शो में था, सुरक्षा बनाम वस्तु के बारे में बात की थी। मुझे लगता है कि पिछले सप्ताह में जो हो रहा है उसे खारिज कर देना चाहिए क्योंकि यह एक ऐसा मुद्दा है जो कुछ करने के लिए जड़ता पैदा करने वाला है। हम इसका पता लगा सकते हैं।

Behnam FTX के विघटन के मद्देनजर सैम बैंकमैन-फ्राइड के सामने आने वाले संभावित कानूनी मुद्दों पर भी संक्षेप में बात करता है।

“अभी जो कुछ रिपोर्ट किया गया है, उससे पता चलता है कि बाजार में हेरफेर और कानून के उल्लंघन से ज्यादा कुछ होने जा रहा है।”

हे

एक बीट मिस न करें – सदस्यता लेने के सीधे आपके इनबॉक्स में क्रिप्टो ईमेल अलर्ट प्राप्त करने के लिए

जांच मूल्य क्रिया

पर हमें का पालन करें ट्विटर, फेसबुक तथा तार

लहर द डेली हॉडल मिक्स

नवीनतम समाचार सुर्खियों की जाँच करें

&nbsp

अस्वीकरण: द डेली हॉडल में व्यक्त विचार निवेश सलाह नहीं हैं। बिटकॉइन, क्रिप्टोक्यूरेंसी या डिजिटल संपत्ति में कोई भी उच्च जोखिम वाले निवेश करने से पहले निवेशकों को उचित परिश्रम करना चाहिए। कृपया ध्यान रखें कि आपके स्थानान्तरण और व्यापार आपके अपने जोखिम पर हैं, और आपको जो भी नुकसान हो सकता है वह आपकी ज़िम्मेदारी है। डेली हॉडल किसी भी क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल संपत्ति को खरीदने या बेचने की अनुशंसा नहीं करता है, न ही द डेली हॉडल एक निवेश सलाहकार है। कृपया ध्यान दें कि द डेली हॉडल एफिलिएट मार्केटिंग में भाग लेता है।

विशेष रुप से प्रदर्शित छवि: शटरस्टॉक / डिलियाना डिज़ाइन / एंड्री लोबाचेव


Leave a Comment